विशेष

Digital Rape: 13 साल की छात्रा संग इस दुकानदार ने किया डिजिटल रेप, विरोध करने पर पीटकर किया घायल, जानें क्या है डिजिटल रेप

"मोदीनगर एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि बच्ची के भाई की तहरीर के आधार पर छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट की धाराओं में दुकानदार मोहित कुमार के खिलाफ दर्ज कर ली गई है रिपोर्ट"

खबरें आजतक Live

मोदीनगर (गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश)। गाजियाबाद जिले के मोदीनगर की एक कॉलोनी में 13 वर्षीय छात्रा के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। दुकानदार द्वारा सामान लेने आई मासूम को दुकान के अंदर बुलाकर छेड़छाड़ की गई। घर पहुंचकर बच्ची ने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। वहीं पुलिस ने छेड़छाड़ और पॉस्को एक्ट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार मोदीनगर एक कॉलोनी निवासी एक व्यक्ति परिवार सहित रहते हैं। उनकी बेटी कक्षा छह की छात्रा है। रविवार शाम को पांच बजे के आसपास उनकी बेटी कॉलोनी में स्थित परचून की दुकान पर पॉपकार्न लेने के लिए गई थी। बच्ची जब वापस अपने घर को जाने लगी। इसी बीच दुकानदार मोहित कुमार ने आवाज देकर वापस बुला लिया। इसके बाद दुकानदार बच्ची को दुकान के अंदर ले गया। आरोप है कि दुकानदार ने बच्ची के साथ अश्लील हरकत कर छेड़छाड़ की।

विरोध करने पर आरोपी ने बच्ची को मारपीट कर घायल भी कर दिया। किसी तरह बच्ची अपने घर पहुंची और परिजनों को आपबीती सुनाई। मोदीनगर एसीपी रितेश त्रिपाठी ने बताया कि बच्ची के भाई की तहरीर के आधार पर छेड़छाड़ व पॉक्सो एक्ट की धाराओं में दुकानदार मोहित कुमार निवासी अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी की तलाश को दबिश दी जा रही है। डिजिटल रेप शब्द दो शब्दों को जोड़कर बना है जो डिजिट और रेप है। इंग्लिश के डिजिट का मतलब हिंदी में मतलब अंक होता है, तो वहीं अंग्रेजी के शब्दकोश में डिजिट उंगली, अंगूठा, पैर की उंगली को भी डिजिट कहा जाता है। अगर कोई शख्स महिला की बिना सहमति के उसके प्राइवेट पार्ट्स को अपनी उंगुलियों या अंगूठे से छेड़ता है तो यह डिजिटल रेप कहलाता है। विदेशों की तरह भारत में भी इसके लिए कानून बना है।

रिपोर्ट- गाजियाबाद क्राइम डेस्क

Digital Rape: 13 साल की छात्रा संग इस दुकानदार ने किया डिजिटल रेप, विरोध करने पर पीटकर किया घायल, जानें क्या है डिजिटल रेप Digital Rape: 13 साल की छात्रा संग इस दुकानदार ने किया डिजिटल रेप, विरोध करने पर पीटकर किया घायल, जानें क्या है डिजिटल रेप Reviewed by खबरें आजतक Live on जनवरी 19, 2023 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads 728x90 B
Blogger द्वारा संचालित.
Back to Top