विशेष

ads 728x90 B
ads 728x90 B

राशिफल: आज इन राशियों के भाग्य मे बन रहा है वृद्धि का योग, मिल रहें धन लाभ के संकेत, जानें आपका 15 नवंबर दिन मंगलवार का दैनिक राशिफल

"कैसा रहेगा मेष से मीन तक के राशि वालों के लिए आज मंगलवार का दिन, किसका हो सकता है फायदा, किसका हो सकता है नुकसान, जाननें के लिए एक बार जरूर पढ़ें आज का दैनिक राशिफल, ताकि आप बना सकें आज पूरे दिन की एक बेहतर योजना"

खबरें आजतक Live

नई दिल्ली (ब्यूरो)। आज तारीख है 15 नवंबर 2022 दिन मंगलवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं। तो चिंता मत कीजिए। हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा, क्या होगा आज का शुभ अंक, क्या होगा आज का लक्की रंग, इस बारे में सटीक आंकलन किया हैं, प्रख्यात ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा नें। तो आइए विस्तार से जानते हैं आज का दैनिक शुभ राशिफल।

मेष: (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। नौकरी में अधिकार बढ़ेंगे। व्यावसायिक समस्या का हल निकलेगा। नई योजना में लाभ की संभावना है। घर में मांगलिक आयोजन हो सकता हैं। यदि परिवार में पुराना कोई विवाद चल रहा था, जैसे कि जमीन को लेकर या कुछ अन्य, तो वह सुलझ जाएगा। घर के सदस्यों का आपसी विश्वास मजबूत होगा। मेष राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 4 तथा लकी कलर नीला हैं।


वृष: (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
अप्रत्याशित लाभ हो सकता है। नौकरी में अधिकार बढ़ेंगे। व्यावसायिक समस्या का हल निकलेगा। नई योजना में लाभ की संभावना है। घर में आप अपने काम को लेकर आशान्वित नही होंगे और मन से दुखी महसूस करेंगे, लेकिन कड़ी मेहनत से आय में कोई कमी नही आएगी। बाजार में आपको लेकर सकारात्मक माहौल रहेगा और आय पहले की अपेक्षा में और बढ़ेगी। वृष राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 9 तथा लकी कलर पीला हैं।


मिथुन: (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)
गीत-संगीत में रुचि बढ़ेगी। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। पुराना रोग उभर सकता है। शोक समाचार मिल सकता है। भागदौड़ रहेगी। जोखिम व जमानत के कार्य टालें। स्कूल कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों का मन आज के दिन पढ़ाई में कम व अन्य क्षेत्रों में ज्यादा रहेगा। आप अपनी कला को निखारने में समय बिताएंगे, जिस कारण रचनात्मकता में वृद्धि होगी। मिथुन राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 5 तथा लकी कलर गुलाबी हैं।


कर्क: (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
नए अनुबंध होंगे। नई योजना बनेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। कार्य में व्यय की अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में भावनात्मक समस्याएँ रह सकती हैं। काम की व्यस्तता के चलते स्वयं को बोझिल और तनाव से घिरा हुआ पाएंगे और कोई हल निकलता हुआ नज़र नही आएगा। नींद कम आने या नही आने की समस्या भी परेशान कर सकती है। कन्या राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 7 तथा लकी कलर महरून हैं।


सिंह: (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
घर-बाहर पूछ-परख रहेगी। धनलाभ होगा। व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग हैं। वाणी पर संयम आवश्यक है। जीवनसाथी से मदद मिलेगी। सामाजिक यश-सम्मान बढ़ेगा। यदि आप अपने जीवनसाथी पर हावी होने का प्रयास कर रहे है तो रिश्तो में दरार आ सकती है। उनका आपसे मोहभंग हो सकता है। प्रेम जीवन में तनाव हावी रहेगा। आप भी स्वयं को प्रतिबंधित महसूस करेंगे। सिंह राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 2 तथा लकी कलर ग्रे हैं।


कन्या: (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
नए अनुबंध होंगे। नई योजना बनेगी। व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। कार्य में व्यय की अधिकता रहेगी। दांपत्य जीवन में भावनात्मक समस्याएँ रह सकती हैं। काम की व्यस्तता के चलते स्वयं को बोझिल और तनाव से घिरा हुआ पाएंगे और कोई हल निकलता हुआ नज़र नही आएगा। नींद कम आने या नही आने की समस्या भी परेशान कर सकती है। कन्या राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 7 तथा लकी कलर महरून हैं।


तुला: (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
व्यवसाय ठीक चलेगा। प्रसन्नता रहेगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। पारिवारिक उन्नति होगी। सुखद यात्रा के योग बनेंगे। पार्टी व पिकनिक का आनंद मिलेगा। सहकर्मी आपका फायदा उठाने की कोशिश तो करेंगे लेकिन सफलता देर से पाएंगे। सभी आपके व्यवहार की प्रशंसा करेंगे। तुला राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 6 तथा लकी कलर आसमानी हैं।


वृश्चिक: (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रसन्नता रहेगी। कुछ मानसिक अंतर्द्वंद्व पैदा होंगे। पारिवारिक उलझनों के कारण मानसिक कष्ट रहेगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। यदि आप कॉमर्स के छात्र है तो आज के दिन संभल कर तैयारी कीजिये। यदि आप किसी ऐसे प्रोजेक्ट में काम कर रहे है, जिसको लेकर आपकी बहुत आशाएं है तो वह असफल भी हो सकता है। वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 9 तथा लकी कलर संतरी हैं।


धनु: (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)
भूमि व भवन संबंधी योजना बनेगी। बेरोजगारी दूर होगी। लाभ होगा। मान-प्रतिष्ठा में कमी आएगी। कामकाज में बाधाएं आ सकती हैं। कर्मचारियों पर व्यर्थ संदेह न करें। आर्थिक लाभ मिलने से एक्स्ट्रा खर्च उठा पाएंगे। यदि आप सिंगल है तो आज के दिन किसी से सकारात्मक बातचीत तो शुरू होगी। धनु राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 1 तथा लकी कलर हरा हैं।


मकर: (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)
कीमती वस्तुएं संभालकर रखें। राजकीय कार्य में परिवर्तन के योग बनेंगे। आलस्य का परित्याग करें। आपके कामों की लोग प्रशंसा करेंगे। व्यापार लाभप्रद रहेगा। आज का दिन आपके परिवार में सुख शांति लाने वाला होगा व सभी सदस्यों के बीच आपसी सहयोग और बढ़ेगा। इस दौरान घर में कोई पूजा पाठ होने का भी कार्यक्रम बन सकता हैं, जिस कारण सभी का ध्यान उस ओर रहेगा। मकर राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 8 तथा लकी कलर श्वेत हैं।


कुंभ: (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
व्यावसायिक यात्रा मनोनुकूल रहेगी। कानूनी मामले सुधरेंगे। धन का प्रबंध करने में कठिनाई आ सकती है। आहार की अनियमितता से बचें। व्यापार व नौकरी में उन्नति होगी। लेन-देन में सावधानी रखें। पहले आपको व्यापार में जो भी घाटा हो रहा था वह आज लाभ में बदल जायेगा। आपके लिए नए अवसर आयेंगे, जिससे आप लाभ अर्जित कर सकते हैं। कुछ चीज़ों को छोड़ दिया जाये तो आप लाभ में ही रहेंगे। कुंभ राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 7 तथा लकी कलर स्लेटी हैं।


मीन: (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)
व्यापार-व्यवसाय सामान्य रहेगा। दूरदर्शिता एवं बुद्धि चातुर्य से कठिनाइयां दूर होंगी। राज्य तथा व्यवसाय में सफलता मिलने के योग हैं। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। किसी बात को लेकर आपकी अपनी माता से बहस हो सकती है। साथ ही घर में भी आपको लेकर नकारात्मक छवि बन सकती है। आज के दिन शनि की दृष्टि आपकी राशि के ऊपर भारी है। मीन राशि वालों के लिए आज का लकी नंबर 5 तथा लकी कलर केसरी हैं।

व्रत, त्यौहार, ज्योतिष, वास्तु एवं रत्नों से जुड़ें जटिल समस्याओं व उचित परामर्श के लिए ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा से 8080426594 व 9545290847 पर सम्पर्क कर समस्याओं से निदान व उचित परामर्श प्राप्त किया जा सकता हैं।

रिपोर्ट- नई दिल्ली डेस्क

राशिफल: आज इन राशियों के भाग्य मे बन रहा है वृद्धि का योग, मिल रहें धन लाभ के संकेत, जानें आपका 15 नवंबर दिन मंगलवार का दैनिक राशिफल राशिफल: आज इन राशियों के भाग्य मे बन रहा है वृद्धि का योग, मिल रहें धन लाभ के संकेत, जानें आपका 15 नवंबर दिन मंगलवार का दैनिक राशिफल Reviewed by खबरें आजतक Live on November 15, 2022 Rating: 5

No comments:

ads 728x90 B
Powered by Blogger.
Back to Top