विशेष

धर्म परिवर्तन: यूपी के इस जिले में मुसलमानों नें इस हिन्दू परिवार को जान और जमीन दोनों से हाथ धोने की दी धमकी, कहा मुस्लिम बनो या गांव छोड़ो

"यूपी में एक बार फिर धर्म परिवर्तन का मामला आया सामने, मुस्लिम बहुल गांव में कुछ लोग एक शख्स को खुलेआम हिन्दू धर्म को छोड़ने की दे रहे हैं धमकी"

खबरें आजतक Live

मथुरा (ब्यूरो, उत्तर प्रदेश)। यूपी में एक बार फिर धर्म परिवर्तन को लेकर धमकाने का संगीन मामला सामने आया है। मुस्लिम बहुल गांव में कुछ लोग एक हिन्दू परिवार को खुलेआम हिन्दू धर्म को छोड़ने की धमकी दे रहे हैं। इतना ही नहीं मुस्लिम धर्म न अपनाने पर गांव छोड़ने की भी बात कही जा रही है। पीड़ित ने मामले की शिकायत उच्च पुलिस अधिकारियों से की है। मिली जानकारी के अनुसार यह मामला मथुरा जिले के कोसीकला थाना क्षेत्र की चौकी गोपाल बाग के अंतर्गत आने वाले मुस्लिम बहुत गांव महरौली का है। तेजराम (60) ने पुलिस को दी तहरीर में संगीन आरोप लगाया कि उसके गांव में तकरीबन 90 प्रतिशत आबादी मुस्लिमों की है। वे लोग आए दिन मारपीट कर उसे परेशान करते रहते है और कहते हैं कि या तो वह अपने परिवार सहित धर्म परिवर्तन कर उनकी जाति में शामिल हो जाए, वरना गांव की जमीन, खेत मकान बेचकर गांव से निकल जा। पीड़ित वृद्ध शिकायत लेकर थाना पहुंचा तो थाना पुलिस ने उसे भगा दिया। तत्पश्चात उसने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई।

बताते हैं कि एसएसपी के आदेश पर इलाका पुलिस मामले की जांच में जुटी है। प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला जमीन के विवाद का नजर आ रहा है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं इस मामले में विश्व हिंदू परिषद के सह प्रमुख एवं श्रीकृष्ण जन्म महोत्सव समिति मंत्री योगेश अग्रवाल, महंत मोहिनी विहारी शरण महाराज ने कोसीकलां के गांव महरोली में हिंदू को मुस्लिम धर्म अपनाने को मजबूर करने और धर्म परिवर्तन नहीं करने पर गांव छोड़ने की कहने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि योगीराज में मुस्लिम का ऐसा आतंक अत्यंत दुःखद और असहनीय है। प्रशासन को आतंकियों को तत्काल गिरफ्तार कर दंडित कराना चाहिए। हिंदूवादियों ने कहा कि कोसीकलां के गोपालगंज थाना अंतर्गत मुस्लिम बाहुल्य गांव महरौली की यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। देश एवं समाज के भक्तों को इसके विरुद्ध उठ खड़ा चाहिए। हिंदूवादी नेत्री रूपा तोमर ने भी इसकी निंदा करते हुए प्रशासन से तत्काल कठोर कार्रवाई करने की मांग की है।

रिपोर्ट- मथुरा डेस्क

धर्म परिवर्तन: यूपी के इस जिले में मुसलमानों नें इस हिन्दू परिवार को जान और जमीन दोनों से हाथ धोने की दी धमकी, कहा मुस्लिम बनो या गांव छोड़ो धर्म परिवर्तन: यूपी के इस जिले में मुसलमानों नें इस हिन्दू परिवार को जान और जमीन दोनों से हाथ धोने की दी धमकी, कहा मुस्लिम बनो या गांव छोड़ो Reviewed by खबरें आजतक Live on सितंबर 03, 2022 Rating: 5

कोई टिप्पणी नहीं:

ads 728x90 B
Blogger द्वारा संचालित.
Back to Top